chandauli road

न सुधरा है, न सुधरेगा भ्रष्टाचारी पी.डब्लू.डी. चन्दौली

कमलेश नारायण सिंह। चन्दौली


रामपुर से बरियरपुर पुल तक
सड़क निर्माण में धाँधली
अपने ही बयान से पलटा
अधिशासी अभियन्ता


चन्दौली। एक तरफ जहाँ सरकार भ्रस्टाचार खत्म करने व सभी कार्यो में पारदर्शिता लाने का दावा कर रही है, वहीं कुछ सरकारी विभाग सरकार की इस मंशा पर पलीता लगाने में जुटे हुए हैं।

चन्दौली में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारी और ठेकेदार की मिलीभगत से सड़क निमार्ण कार्य में भारी अनियमितता सामने आई है। आरोप है कि उक्त कार्य में करोड़ो रुपए का चूना लगाया जा रहा है।

जिसकी एक बानगी रामपुर से बरियारपुर पुल तक के सड़क निर्माण में देखने को मिली है। उक्त रोड निर्माण का कार्य चंदौली लोक निर्माण विभाग द्वारा कराया जा रहा है। जिसके निर्माण में मानक का ध्यान न रखते हुए जैसे तैसे निमार्ण कर खानापूर्ति की जा रही है।
शिकायतकर्ता द्वारा लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता मिथिलेश कुमार से इसकी शिकायत करने पर पहले तो उन्होंने अनियमितता की बात स्वीकार की और माना कि कार्य मानक के अनुरूप नही हो रहा है, लेकिन बाद में अपने बयान से पलट गए और कहा कि काम मानक के अनुरूप ही कराया जा रहा है।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि मार्ग निर्माण में मानक के अनुसार बोल्डर (पत्थर के टुकड़े) के स्थान पर मिट्टी भरी जा रही है। इस बाबत अधिशासी अभियंता मिथिलेश का कहना है कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है मजदूरों ने गलती से भर दिया होगा।

 मुख्यमंत्री से उच्चस्तरीय जांच की मांग की गई है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाई नहीं हुई है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *