अनिवार्य प्रश्न
In the name of making a health certificate, the video of recovery of unaccounted money of the employee under the nose of CMO viral

स्वास्थ्य प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर सीएमओ के नाक के नीचे कर्मचारी के बेखौफ पैसों की वसूली करने का विडियो वायरल


अनिवार्य प्रश्न । संवाद


आजमगढ़। स्थानीय सीएमओ के नाक के नीचे उन्हीं के कर्मचारी बेखौफ घूस ले रहे हैं और पैसों की वसूली कर रहे हैं। ऐसा ही एक विडियो वायरल हुआ है जिसमें सीएमओ कार्यालय में तैनात चपरासी फिटनेस सर्टिफिकेट बनाने के नाम पर बच्चो से 100 से लेकर पांच सौ रूपये वसूलते हुए मोबाइल विडियो मंे कैद हो गया है।
इस विडियो में जो शख्स दिख रहा है उसका नाम है अखिलेश कुमार, यह बतौर चपरासी सीएमओ कार्यालय में तैनात है।

उसका कारनामे की फुटेज देख लोग दंग हैं कि आखिर आजमगढ़ जिले के सीएमओ कार्यालय मंे किस कदर भ्रष्टाचार हावी है। दरअसल इन दिनों पालिटेक्निक मंे प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों से फिटनेस सर्टिफिकेट की मांग की गई है। इसी फिटनेस सर्टिफिकेट को बनवाने के लिए युवाओं का रेला सीएमओ कार्यालय पर उमड़ रहा है। इन युवाओ से कार्यालय का चपरासी अखिलेश कुमार बे-रोक टोक 100 से 500 रूपये वसूल रहा है।

गौरतलब है कि इस नाजायज वसूली को देख एक युवा ने अपनी मोबाइल में उक्त चपरासी की हरकतो को कैद कर लिया, विडियो में आप साफ-साफ पर देख सकते हैं कि वह कैसे पैसे को लेकर जेब में रख रहा है। नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर एक युवक ने बताया कि जब उससे अवैध वसूली के बारे में पूछा तो उससे कुछ भी सही जवाब नहीं दिया गया, जब उससे पैसे जमा करने की रसीद मांगी तो वह युवक को बरगलाने लगा।

जब इस अवैध वसूली के बारे में जिला चिकित्सालय कार्यालय के सबसे जिम्मेदार अधिकारी यानी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 ए.के. मिश्रा से विडियो दिखाकर पूछा गया कि क्या पैसा ले रहा कर्मचारी उनका स्टाफ है या नही ? तो उन्होने बहुत ही बेबाकी के साथ यह स्वीकार किया कि हां पैसा ले रहा उनका ही कर्मचारी है। लेकिन कार्रवाई के नाम पर वही कथित जांच की झूठी घुट्टी पिलाकर अपना पल्ला झाड़ते नजर आये।

इन दिनों आजमगढ़ सीएमओ कार्यालय के कर्मचारी का पैसे लेने का विडियो जंगल में आग की तरह पूरे जिले में फैल चुका है। अब अनिवार्य प्रश्न यह है कि यूपी के सीएम जो भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की बात बार-बार कहते नजर आते हैं आखिर इस मामलें क्या करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *