अनिवार्य प्रश्न
Under Operation Muskan, Ballia Police found the missing girl in 08 hours

आपरेशन मुस्कान के तहत गायब बालिका को 08 घण्टे में ढूंढी बलिया पुलिस


अनिवार्य प्रश्न। ब्यूरो संवाद


बलिया। थाना हल्दी अन्तर्गत्त एक 15 वर्षीय लड़की कु0 सीता घर से नाराज होकर कही चली गयी थी। 30 जून 2021 को प्राप्त लिखित सूचना पर कार्यवाही करते हुए आपरेशन मुस्कान के तहत गायब बालिका को मात्र 08 घण्टे में स्थानीय पुलिस ने ढूंढ निकाला। श्रीमती शावित्री देवी पत्नी श्री राजदेव राम निवासी प्रबोधपुर की पुत्री सीता घर से रुठकर कहीं चली थी।

उपरोक्त सूचना पर थानाध्यक्ष हल्दी आर0 के0 सिंह द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए तलाश प्रारम्भ की गयी। हल्दी पुलिस की 03 पुलिस टीमें गठित कर आपरेशन मुस्कान के तहत गायब लड़की की तलाश कर ली गयी। सूत्रों के अनुसार इसमें जनपद बलिया की सर्विलांस टीम की भी मददली गई।

रात्रि करीब 11.30 बजे सीता ने अपने भाई के मोबाईल नम्बर पर फोन करके बताया कि वह उत्सर्ग एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ कर बम्बई जा रही है जिस पर थानाध्यक्ष हल्दी द्वारा उ0नि0 अमरजीत यादव के नेतृत्व में एक पुलिस टीम प्राईवेट वाहन से जनपद जौनपुर के लिए भेजी गयी और प्रभारी जीआरपी जनपद जौनपुर से सम्पर्क कर सीता की मिल रही लोकेशन के आधार पर जीआरपी शाहगंज द्वारा सीता को स्टेशन पर ही उतरवा लिया गया। जिसे हल्दी पुलिस की टीम प्राईवेट वाहन से जीआरपी शाहगंज से हल्दी थाने पर लेकर आयी।

उल्लेखनीय है कि उ0प्र0 सरकार के द्वारा आपरेशन मुस्कान खोये पाये बच्चे बच्चियों को उनके परिजनों से मिलाये जाने के लिए चलाया जा रहा है। आखिर में सीता को स्थानीय पुलिस द्वारा उसकी मां श्रीमती शावित्री देवी तथा उसके भाई सत्येन्द्र को सुपुर्द कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *