अनिवार्य प्रश्न

भागीरथी प्रयास कर रहा है मातृ भूमि सेवा ट्रस्ट-नवनीत सिंह चहल, जिलाधिकारी चंदौली

अनिवार्य प्रश्न । संवाद


चंदौली के पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने भी बताया लॉक डाउन के दौरान बालकों को कुपोषण से दूर रखना एक गंभीर चुनौती


चन्दौली। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक चन्दौली की पहल पर मातृभूमि सेवा ट्रस्ट एवम् आर. के. नेत्रालय वाराणसी की ओर से लगातार चल रहे खाद्य सामग्री वितरण कार्यक्रम का विस्तार करते हुए मातृ भूमि सेवा ट्रस्ट ने अपने सेवा कार्य के 32वें दिन जनपद महामारी काल में बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए ‘कुपोषण से बचाव’ अभियान के अन्तर्गत नौगढ़ के लगभग एक सौ कुपोषित बच्चों को 2 किलो प्रति बालक के हिसाब से शुद्ध घी के बेसन के लड्डू का वितरण किया साथ ही बालकों के परिजनों को प्रचुर मात्रा में खाद्य सामग्री भी उपलब्ध कराई।

पाठकों को बताना है कि पूर्व में ही मातृ भूमि सेवा ट्रस्ट के अथक प्रयास एवम् संयोजन में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलपति प्रो. टी. एन. सिंह ने इन कुपोषित बालकों को कुपोषण से मुक्त करने के लिए गोद ले रखा है। और समय समय पर इनके पोषण के लिए सहायता प्रदान करते आ रहे है।

‘कुपोषण से बचाव’ के इस कार्यक्रम में अपनी बात रखते हुए मातृ भूमि सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री संजय कुमार सिंह ने विपरीत एवम् प्रतिकूल परिस्थितियों में रहने वाले इन कुपोषित बालकों को कुपोषण से बाहर लाने के लिए आगे भी प्रयास जारी रखने एवम् शासन के साथ सहयोग करने की बात कही। इस अवसर पर ट्रस्ट के व्यवस्थापक रंजीत कुमार जायसवाल, कोषाध्यक्ष सत्यानंद रस्तोगी, विनोद मौर्य, सतीश मौर्य, चंद्रिका सिंह यादव, रंजीत मौर्य नीलू, डा. धनन्जय सिंह, प्रखर सिंह, रामनाथ, रंजीत सिंह मौर्य, सुमंत मौर्य, अरविंद पाण्डेय, दिनेश सेठ, संजीव कुमार सिंह, बंशनारायन यादव, रामजनम यादव, राम आशीष यादव, मार्तण्ड गुप्ता, रिंकू विश्वकर्मा, आनंद मौर्य, अजय सिंह इत्यादि लोगो ने अपना सहयोग प्रदान किया।
इस अवसर पर प्रशासन की तरफ से तहसीलदार श्री आनंद कुमार, सी ओ नौगढ़, थानाध्यक्ष नौगढ़, थानाध्यक्ष चकरघट्ठ, खंड विकास अधिकारी एवं अन्य कर्मी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *