अनिवार्य प्रश्न
Some anti-social and criminal elements abused the journalist's family and threatened to kill the journalist

कुछ असामाजिक व अपराधी तत्वों ने पत्रकार के परिजनों के साथ किया गाली गलौज, पत्रकार को दी जान से मारने की धमकी


अनिवार्य प्रश्न। ब्यूरो संवाद


चन्दौली। योगी राज में भी माफियागीरी व दबंगई रुकने का नाम नहीं ले रही है। आम आदमी को तो छोड़ दीजीए पत्रकार भी सुरक्षित नहीं हैं। सरकार की इतनी कोशिशों और नियंत्रक कार्यवाहियों के बाद भी अपराध रुक नहीं रहा है। घटना में एक पत्रकार के घर पहुंच कर कुछ बदमाशों ने परिजनों के साथ गाली गलौज किया, साथ ही पत्रकार को दी जान से मारने की धमकी भी दी। 19 नवम्बर 2020 बृहस्पतिवार को समय लगभग 2ः30 बजे दोपहर में अपराधी किस्म के कुछ लोग अनिवार्य प्रश्न समाचार पत्र के क्षेत्रीय संवादाता कमलेश सिंह के खगवल ग्राम स्थित निवास पर पहुंचे और उन्होंने परिजनों के साथ अभद्रता व अमर्यादित आचरण किया। वहां वे सब पत्रकार कमलेश सिंह के विषय में परिजनों से पूछ-ताझ करने लगे। दबंगों ने पत्रकार के न मिलने पर उनकी माता को भद्दी-भद्दी गालियां दी।

जाते वक्त वे धमकी देते हुए गए कि तुम्हारे पुत्र की पत्रकारित भुलवा दी जाएगी। कमलेश सिंह को हम लोग कभी भी जान से मार देंगे। ब्यूरो से प्राप्त जानकारी में स्थानीय पत्रकार कमलेश सिंह की माँ के द्वारा की गई सिनाख्त के अनुसार अपराधियों में उसी खगवल ग्राम का किशुन गोंड नामक आदमी भी था। जो गांव में बेहद रंगरुट टाइप का है। वह स्वर्गीय सोभा गोंड का पुत्र है। उसके साथ ही स्थानीय ग्राम के सोनू गोंड पुत्र किशुन गोंड तथा फगुईया गांव के बबलू सिंह पुत्र हरिहर सिंह व सदर जशौली ग्राम का पारस गोंड था। पहचान करने वाले परिवार के अन्य लोगों का कहना है कि इन सभी के अलावा दो हिस्ट्रीशीटर अपराधी टाईप लोग बनारस के लग रहे थे।

हालांकि उसी समय इस वाकए के संदर्भ में उक्त पत्रकार की पत्नी ने 100 नंबर पर पुलिस को फोन किया। लेकिन पुलिस को आने में कुछ देर हुई तब-तक अपराधी मौके से फरार हो गए थे। अनिवार्य प्रश्न के चन्दौली ब्यूरो से संबद्ध संवाददाता की भयभीत माता ने स्थानीय थाना व कोतवाली जाकर रिपोर्ट दर्ज करने के लिए प्राथना पत्र दे दिया है।
अब पुलिस के कारवाई का इंतजार है। अनिवार्य प्रश्न के चन्दौली ब्यूरो में संवाददाताओं में बेहद रोष व्याप्त है। सभी पत्रकार व छायाकार यथोचित कार्यवाही की माँग किये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat