अनिवार्य प्रश्न
A man misbehaved with the President of France

फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ एक व्यक्ति ने किया दुर्व्यवहार


अनिवार्य प्रश्न। कार्यालय संवाद


अपने कई दृढ़ फैसलों के लिए जाने जाने वाले एवं इस्लाम के खिलाफ कई बड़े फैसले लेने वाले फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को उसी देश के एक व्यक्ति ने उक कार्यक्रम में मिलते समय अचानक तमाचा मार दिया है। सूत्रों के अनुसार फ्रांस के राष्ट्रपति देश के दक्षिणी हिस्से के एक दौरे पर थे और वहां मौजूद कुछ लोगों से मिल रहे थे तभी एक शख्स ने उनको अचानक थप्पड़ मार दिया।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ है। हालांकि इमैनुएल मैक्रों की सुरक्षा में लगी टीम के सदस्यों ने उस व्यक्ति को तुरंत पकड़ कर जमीन पर पटक दिया। साथ ही राष्ट्रपति को वहां से दूर खींच लिया। सूत्रों के मुताबिक इस घटना में अब तक 2 लोग गिरफ्तार किए गए हैं, लेकिन उन लोगों के सरोकार किससे थे और थप्पड़ मारने का क्या कारण था अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति दक्षिण प्रांत के इलाके के एक विशेष दौरे पर गए हुए थे। वह वहां कई लोगों, होटल मालिकों व विद्यार्थियों से मुलाकात भी किए। वायरल हुए वीडियो में राष्ट्रपति अपने कुछ अधिकारियों के साथ एक जगह बैरिकेडिंग के बाहर इकट्ठा हुए कुछ लोगों से मिलना जुलना शुरू किए तभी एक थोड़े मोटे कद काठी का व्यक्ति उनसे हाथ मिलाने के पश्चात अचानक एक तमाचा उनको मार देता है। अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट के हवाले से यह भी कहा गया है कि वह चांटा मारने वाला शख्स चाटा मारने के बाद ‘डाउन विद मकरोनिया’ जैसा नारा भी दिया था।

अंतरराष्ट्रीय मीडिया की रिपोर्टों में यह कहा गया है कि इस व्यक्ति की पहचान या इसके इस हरकत के कारण का पता अभी नहीं लगाया जा सका है। बाद में फ्रांस के राष्ट्रपति ने इस घटना को लोकतंत्र का अपमान बताया है। वहीं फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने अपने सहृदयता को बनाए रखने एवं अपने नागरिकों से पहले की ही तरह मिलने जुलने और उनकी सेवा के अपने संकल्प को दोहराया है।

कुछ मीडिया रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि वह व्यक्त व्यक्ति चांटा मारते समय फ्रांस की सेना का युद्ध में लगाया जाने वाला एक खास तरह के नारा ‘Montjoie Saint Denis’ का भी उद्घोष किया था हालांकि यह नारा फ्रांस के राजतंत्र होने के समय में प्रयोग किया जाता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *