A special travel package from Kashi Vishwanath to Pashupatinath

काशी विश्वनाथ से पशुपतिनाथ के लिए एक विशेष यात्रा पैकेज


अनिवार्य प्रश्न। ब्यूरो संवाद।


वाराणसी। आईआरसीटीसी ने पहली बार अंतरराष्ट्रीय पैकेज की शुरुआत की है जिससे काशी विश्वनाथ जी के भक्तों को नेपाल स्थित भगवान पशुपतिनाथ जी का दर्शन और पूजन करने में आसानी होगी। बाबा के भक्तों के लिए वाराणसी से नेपाल के लिए 5 दिन एवं चार रात्रि का एक विशेष यात्रा पैकेज आयोजित किया जा रहा है।

यह टूर पैकेज दिनांक 27 जून 2022 से 01 जुलाई 22 तक संचालित किया जायेगा। इस यात्रा में यात्रियों को सीधे फ्लाइट से वाराणसी से काठमाण्डू एवं काठमाण्डू से वाराणसी वापसी की उचित व्यवस्था की गई है।
इस पैकेज के तहत काठमाण्डू में पशुपतिनाथ मन्दिर, बौद्धनाथ स्तूप, दरबार स्क्वायर, पोखरा में मनकामना मन्दिर, विन्ध्यवासिनी मन्दिर और गुप्तेश्वर महादेव गुफा के दर्शन कराये जायेंगे। यात्रा के दौरान हिमालय की पहाड़ियों में सूर्याेदय दर्शन विशेष आकर्षण का केन्द्र होगा।

इस हवाई यात्रा पैकेज में जाने/आने की हवाई यात्रा, तीन सितारा होटलों में ठहरने की व्यवस्था एवं खाने हेतु भारतीय खाने की व्यवस्था (ब्रेकफास्ट एवं डिनर) आईआरसीटीसी द्वारा की जा रही है। दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य 30,300 रुपये प्रति व्यक्ति एवं तीन व्यक्तियोें के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति 29,000 रुपये प्रति व्यक्ति है। यदि एक व्यक्ति अकेला होटल के रूम में ठहरेगा तो उसके लिए पैकेज मूल्य 38,200 रुपये प्रति व्यक्ति होगा।

उल्लेखनीय है कि इस पैकेज में सीमित स्थान ही उपलब्ध है एवं बुकिंग पहले आओ पहले पाओ आधार पर की जाएगी। इच्छुक खत्री वाराणसी रेलवे स्टेशन स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं अथवा आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग भी कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिये निम्न केन्द्रों से संपर्क कर सकते हैं:
वाराणसी: 8595924274, 8287930939
लखनऊः 8287930922, 8287930908


 

Leave a Reply

Your email address will not be published.