अनिवार्य प्रश्न
Slogan stickers of 'no mask no entry' are being installed in England hospitals on the lines of Rajasthan

राजस्थान की तर्ज पर इंग्लैंड के अस्पतालों में लगाए जा रहे हैं ’नो मास्क नो एंट्री’ के स्लोगन के स्टीकर्स


अनिवार्य प्रश्न । संवाद


विदेशों में भी छाया राजस्थान का ’नो मास्क नो एंट्री’ का स्लोगन
राजस्थान की तर्ज पर इंग्लैंड के अस्पतालों में लगाए जा रहे हैं ’नो मास्क नो एंट्री’ के स्टीकर्स


जयपुर। राजस्थान का ’नो मास्क-नो एंट्री’ का स्लोगन पूरी दुनिया में काफी मशहूर हो रहा है। राजस्थान सरकार की जन जागरूकता पहल को अपनाते हुए अब इंग्लैंड के अस्पताल में भी ’नो मास्क-नो एंट्री’ के स्टीकर्स लगाए जा रहे हैं।
इस संबंध में वेक्सहम पार्क हॉस्पिटल में काम करने वाली लीड मिडवाइफरी सारा कॉक्सन ने पाली के मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. हरीश कुमार को एक ईमेल लिखा है और राजस्थान द्वारा चलाए जा रहे ’नो मास्क-नो एंट्री’ स्लोगन की प्रशंसा की है और अपने अस्पताल में इसी तरह के ’नो मास्क-नो एंट्री’ के स्टीकर्स लगवाए हैं। उन्होंने लिखा है कि कोरोना को रोकने में इस तरह के छोटे आइडियाज का आदान-प्रदान काफी उपयोगी साबित हो सकता है। उल्लेखनीय है कि वेक्सहम पार्क हॉस्पिटल नेशनल हेल्थ सर्विस हॉस्पिटल है। यह बकिंघमशायर के वेक्सहम में स्थित है। इसे फ्रिमली हेल्थ एनएचएस फाउंडेशन ट्रस्ट द्वारा चलाया जाता है।
हाल ही में 2 अक्टूबर 2020 को राजस्थान सरकार के स्वायत्त शासन विभाग द्वारा ’कोरोना के विरुद्ध जन आंदोलन’ शुरू किया गया। इस आंदोलन के अंतर्गत ’नो मास्क-नो एंट्री’ के स्लोगन को प्रमुखता से प्रसारित किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat