अनिवार्य प्रश्न
524 oxygen concentrator was kept by the restaurant owner who did the black marketing, the police seized

कालाबाजारी करने वाले रेस्टोरेण्ट मालिक ने रखा हुआ था 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, पुलिस ने किया जप्त


अनिवार्य प्रश्न। संवाद


नई दिल्ली। कोरोना के आपातकाल जमाखोरी व काला बाजारी भी जोर पकड़ रही है। राहत सामग्रियों की जमाखोरी पर कड़ी कार्यवाही कर दिल्ली पुलिस ने 500 से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को जप्त किया है। पुलिस को अपनी कार्यवाही में राहत सामग्रियों के एक जमाखोर का पता चला है।
दिल्ली के खान मार्केट में दिल्ली पुलिस ने दो रेस्टोरेंट्स से 500 से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जप्त कर लिया है। बताया जा रहा है कि यह दोनों रेस्टोरेंट्स एक ही मालिक के थे।
दिल्ली पुलिस की इस कार्यवाही में आम आदमी की राहत देने वाली खबर आई है। देश में जहां आक्शीजन कम पड़ गया है वहीं दिल्ली के खान मार्केट में खान रेस्टोरेन्ट व टाउनहाल रेस्टोरेन्ट में उसके मालिक नवनीत कालरा ने ढेर सारे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जमा कर रखा था। वहां से पुलिस को कुले 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मिले हैं। जिसे होलसेल सप्लायर की तरह जमाखोरी कर रेस्टोरेंट का मालिक अपने रेस्टोरेंट में रखा हुआ था। मिली गुप्त सूचना के बाद जब दिल्ली पुलिस ने छापा मारा तो हक्का बक्का रह गई। एक ही मालिक के दो रेस्टोरेंट्स में 500 से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद हो गए।
पुलिस ने बताया है कि जमाखोरी के लिए मालिक पर सुसंगत धाराओं में कड़ी कार्यवाही की जा रही है। इसमें और भी जो कोई सम्मिलित होगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा। इस आपदा में जो भी आम आदमी के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है उस पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कठोर दण्ड की कारवाई की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *