अनिवार्य प्रश्न
Strict action will be taken against those who illegally capture land: Ghazipur

अवैध तरीके से भूमि कब्जा करने वालों पर होगी कठोर कार्यवाही


अनिवार्य प्रश्न । संवाद


गाजीपुर। अवैध तरीके से भूमि कब्जा करने वालों पर कठोर कार्यवाही होने वाली है। वर्तमान जिलाधिकारी ने अवैध तरीके से सार्वजनिक पर भूमि कब्जा करने वालों पर कठोर कार्यवाही किए जाने के साफ संकेत दिए हैं।

15 जुलाई को जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य की अध्यक्षता मे राइफल क्लब सभागार मे सरकारी जमीन, चारागाह, खलिहान, तालाब, सार्वजनिक उपयोग की
भूमि पर अवैघ तरीके से किये गये कब्जे के सम्बन्ध में विभागवार विस्तृत समीक्षा की गई। साथ ही अधिकारियों से उनके विभाग से संबन्धित भूमि पर दबंग व्यक्तियों द्वारा किये गये कब्जे के सम्बन्ध में प्रमाण पत्र लिया गया।

बैठक में कुछ विभागो के अधिकारियों द्वारा कब्जा न होने की जानकारी देने पर उन्हें लिखित रूप से प्रमाण पत्र देने को कहा गया है। जिलाधिकारी ने बैठक में स्वास्थ्य, नलकूप, पी डब्ल्यू डी, जिला पंचातय विभाग, जल निगम, मण्डी समिति, वन विभाग, समाज कल्याण, बेसिक शिक्षा, ट्यूबवेल, नगर पालिका परिषद, रोडवेज, एन0एच0आई, रेलवे, के साथ-साथ अन्य विभागों से सम्बन्धित भूमि की उपलब्धता एवं उस पर किये गये अवैध तरीके से कब्जे एवं निर्माण के सम्बन्ध में जानकारी ली।

उन्होंने अधीनस्तों को जमीन पर कब्जा है कि नही उसका प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उन्होंने उपजिलाधिकारी को निर्देश दिया कि ग्राम समाज की खतौनी में जो नम्बर नही है उसे ग्रामवार चेक कराये। पुलिस अधीक्षक डा0 ओम प्रकाश सिंह ने समस्त क्षेत्राधिकारी एवं उपजिलाधिकारी को जनपद में जितने भी ठेके, मण्डी, टैक्सी स्टैण्ड, बस स्टैण्ड, मछली पालन, स्लाटर हाउस, मीट शाप, मछली मार्केट, आदि की सूची, अवधी, आवंटन स्थल, किन-किन विभागों द्वारा आवंटन किया गया है की सूची थानावार उपलब्ध कराने को कहा है। बैठक में अपर जिलाधिकारी राजेश कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, सी आर ओ, समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त
क्षेत्राधिकारी और सम्बन्धित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat