अनिवार्य प्रश्न

पेट्रोल पंप संचालक ने अपने ही पेट्रोल पर फांसी लगाकर दी जान : अनिवार्य प्रश्न । ब्यूरो मिर्जापुर।


अनिवार्य प्रश्न । ब्यूरो


डिप्रेशन में आकर संचालक ने की आत्महत्या
आरोपी सेल्समैन के मनमानी से परेशान रहता थे शिवपाल


मिर्जापुर। अदलहाट थाना अन्तर्गत्त बीते शनिवार दिनांक 02 मई को 12 बजे के आसपास पथोरा स्थित सोना पेट्रोल पंप के कमरे में पेट्रोल पंप संचालक शिवपाल सिंह (50) पुत्र रमाशंकर सिंह निवासी रामलक्ष्मणपुर थाना चकिया (चंदौली) ने पंखे में रस्सी बांध फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

प्राप्त सूचना के अनुसार पंप संचालक को हिंदुस्तान पेट्रोल डिपो मुगलसराय के सेल्स अफसर प्रशांत शर्मा ने फोन पर शनिवार को सुबह में धमकी दी थी, कर्मचारियों के अनुसार वे उस दिन काफी परेशान दिखाई दे रहे थे। इसके पश्चात वाराणसी शक्तिनगर राजमार्ग स्थित अपने पेट्रोल पंप चले गए। दोपहर के 12 बजे जब कर्मचारी खाना लेकर पहुंचा तो वे अपने कमरे में नहीं थे। फिर कर्मचारी ने बगल के कमरे में देखा तो भौचक्का रह गया। पेट्रोल पंप मालिक शिवपाल सिंह छत के पंखे में रस्सी बांध कर फांसी लगा लिए थे।

जब उसने शोर मचाना शुरू किया तब कुछ और कर्माचारी वहां इकट्ठा हो गए। उन्हें पंखे से लटका हुआ देखकर सभी कर्माचारी तुरंत उन्हें नीचे उतारे। सूत्रों ने बताया कि तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। परिवार मे शोक में व्याप्त है। शिवपाल सिंह की पत्नी मंजू सिंह ने आरोपी सेल्समैन प्रशांत शर्मा के खिलाफ थाने में मुकदमा पंजीकृत कराने की तहरीर दी है।

कर्मचारियों के अनुसार सेल्समैन की मनमानी आए दिन बढ़ती जा रही थी। शुक्रवार को प्रशांत शर्मा ने पेट्रोल पंप को ऑनलाइन बंद कर दिया था। प्रशांत शर्मा पेट्रोल पंप पर तेल की सप्लाई रोकने के साथ ही आए दिन धौंस भी दिखाता था। उस दिन दोपहर वारदात के समय भी पेट्रोल पंप का सप्लाई बंद थी। स्थानीय पुलिस के अनुसार यदि आरोप की पुष्टि हुई तो आरोपी पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि नामजद एफआइबार के बाद भी पुलिस की कार्यवाही सुस्त क्यों है यह समझ से परे है। शायद पुलिस सेल्स मैन के रसूख से डर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat