अनिवार्य प्रश्न
'Lioness' world premiere on June 18 on Amazon Prime Video

‘शेरनी’ का वर्ल्ड प्रीमियर 18 जून को अमेज़न प्राइम वीडियो पर

फिल्म ‘शेरनी’ में मुख्य किरदार निभा रही अभिनेत्री श्रीमती विद्या बालन ने मध्यप्रदेश में शूटिंग के अनुभवों को सांझा करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के जंगलों में वास्तविक और लाइव स्थानों पर फिल्म की शूटिंग करना मेरे लिए जीवन-भर का अनुभव रहा है। मध्यप्रदेश की नैसर्गिक सुंदरता और विरासत ने फिल्म की कहानी को एकदम सही पृष्ठभूमि प्रदान की है। उम्मीद है कि फिल्म को देखना दर्शकों के लिए एक अनूठा अनुभव होगा। उन्होंने बताया कि उन्हें मध्यप्रदेश में शूटिंग करने में उन्हें बहुत मजा आया और यहाँ के लोगों के मिलनसार व्यवहार ने इसे और भी खास बना दिया।

फिल्म ‘शेरनी’ मानव जाति और जानवरों के बीच संघर्ष के जटिल मुद्दों की खोज करती है। फिल्म में अभिनेत्री विद्या बालन एक मध्य स्तरीय वन अधिकारी की भूमिका निभा रही है, जो कई बाधाओं और सामाजिक दबावों के बावजूद भी अपनी टीम और स्थानीय सहयोगियों के साथ पर्यावरण में संतुलन बनाए रखने के लिए संघर्ष करती है। फिल्म एक संवेदनशील विषय से संबंधित है, जो न केवल मानव-पशु के बीच बल्कि मनुष्य के बीच भी सम्मान, आपसी समझ और सहअस्तित्व के विभिन्न पहलुओं को छूती हैं।

फिल्म निर्माण में सहयोग देने वाले सहायक वन संरक्षक श्री रजनीश के सिंह ने कहा कि यह साधारण बात नहीं हैं कि हमें ‘शेरनी’ जैसी कहानियों का हिस्सा बनने का मौका मिला है, जो पर्यावरण एवं विकास और मानव-पशु संघर्ष प्रबंधन के बीच संतुलन बनाए रखने जैसे मुद्दों पर चर्चा करती है और उसे समाज के सामने लाती हैं। हमें गर्व है कि हमारे विभाग द्वारा प्रतिदिन किया जाने वाला अद्भुत कार्य अब दुनिया देखने वाली है। हमें दुनिया को हमारे अद्भुत जंगलों और फिल्मकारों द्वारा पेश किए जाने वाले अनुभवों को देखने का इंतजार रहेगा।

मध्यप्रदेश टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड ने आगामी और बहुप्रतीक्षित फिल्म, अभिनेत्री विद्या बालन स्टारर ‘शेरनी’ के निर्माताओं- टी-सीरीज़ और अबूदंतिया इंटरटेनमेंट के साथ मार्केटिंग साझेदारी की है। प्रमुख सचिव, पर्यटन श्री शिव शेखर शुक्ला ने बताया कि फिल्म ‘शेरनी’ को मध्यप्रदेश के वास्तविक और मनोहारी जंगलों, कान्हा नेशनल पार्क, रायसेन के भूत पलासी और बालाघाट के आसपास के क्षेत्रों में शूट किया गया है। फिल्म ‘शेरनी’ का वर्ल्ड प्रीमियर 18 जून को 240 से अधिक देशों में अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज होगा। प्रदेश की नैसर्गिक सुंदरता से पर्यटकों को रू-ब-रू कराने और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड, ‘शेरनी’ फिल्म के निर्माताओं के साथ सिंबायोटिक मार्केटिंग और प्रमोशन कैंपेन में भागीदारी कर रहा है। सोशल मीडिया और डिजिटल मीडिया में हैशटैग #MPKiSherni के साथ फिल्म का प्रमोशन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *