अनिवार्य प्रश्न
Stars break in the typhoon of Corona Manchdoot

कोरोना की आंधी में टूटटे सितारे : मंचदूत


मंचदूत डेस्क


आम आदमी ही नहीं खास आदमी को भी अपने मौत के साए में जीने को मजबूर कर दिया कोरोना वायरस जमीन के लोगों को तो मार ही रहा है लेकिन आसमान के सितारों को भी नहीं बख्श रहा। आम मजदूर तो कोरोना से मर ही रहे हैं खास फिल्मी हस्तियां भी कोरोना की वजह से परेशान हैं।
सैकड़ों नेताओं की जान ले चुका देश-विदेश तक फैल चुका कोरोनावायरस तमाम फेमस पर्सनालिटी को भी संक्रमित कर चुका है। इस समय अमेरिका, जर्मनी, लंदन, इटली, तुर्की, पाकिस्तान व स्पेन तक के विकास गति को रोकने वाला कोविड-19 अब तक बॉलीवुड के फिल्मी सितारों में भी बुरी तरह फैला हुआ है।
बॉलीवुड के जिन फिल्मी सितारों को कोरोना काउंट हुआ है उनमें कनिका कपूर, चेन्नई एक्सप्रेस के प्रोड्यूसर करीम मोरानी की दोनों बेटियां, अभिनेता पूरब कोहलीं तक संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना का बॉलीवुड में भय इतना हो गया है कि फिल्में बननी भी बंद हो गई हैं। सभी फिल्मी सितारे आम लोगों से भी यह निवेदन करने लगे हैं कि वह भी अपने घरों में बंद रहें। आधे से अधिक फिल्म स्टार्स घरों में बंद रह रहे हैं।
पिछले साल ही सूचना मिली थी कि पूरब कोहली का पूरा परिवार कोरोना की चपेट में आ गया था। वह कई महत्वपूर्ण फिल्मों में भी काम कर चुके थे। पिछले साल मिली सूचना से व सोशल मीडिया से बात फैली थी कि भारतीय मूल की अभिनेत्री इंदिरा वर्मा भी कोरोनावायरस से संक्रमित हो गई थीं। वह कामसूत्रा जैसी फिल्मों में भी दिखी थीं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर सभी को इसकी जानकारी भी दी थीं। एक बार तो यहां तक शोर मचा था कि अमिताभ बच्चन भी कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। हालांकि अनेक बॉलीवुड सितारे बहुत सुरक्षित जीते हैं लेकिन उसके बाद भी कोरोना उन तक पहुंच जा रहा है। ऐसे में आम आदमी के जीवन की रक्षा करना कितना जरूरी है और सतर्कता ही इससे बचाव व इसका इलाज दोनों है।
अभी पिछले दिनों ही बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता मेजर विक्रमजीत कंवरपाल की जिंदगी भी कोरोना ने छीन ली है। वह अपने फिल्मी करियर के लिए याद किए जाते रहेंगे। सूचना के मुताबिक रणबीर कपूर कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं उनका इलाज चल रहा है। इतना ही नहीं आलिया भट्ट अक्षय कुमार और गोविंदा जैसे अभिनेता भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। बॉलीवुड और उससे जुड़े टीवी फिल्म इंडस्ट्री के भी कई सितारे कोविड-19 से संक्रमित हो रहे हैं। रितिक भौमिक ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने को कोरोनावायरस से संक्रमित होने की खबर दी थी। रूपाली गांगुली, नारायण शास्त्री, अबरार काजी, प्रेम सोनी जैसे सितारे भी संक्रमित हैं। फिल्म निर्माता और निर्देशक प्रेम सोनी कोरोना से पॉजिटिव होने की जानकारी अपने सोशल मीडिया की एक पोस्ट से दिए हैं। इस आपदा की गहन रात से कई सितारे लड़ रहे हैं। कई तो ऐसे हैं जो इस कालिमा में गुम भी हो गए। हम सब जमीन वाले उस आसमान वाले से यही पूछ रहे हैं कि सबेरा कहां है? और, कब आयेगा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *