अनिवार्य प्रश्न
Increase revenue collection after lockdown: DM Mirzapur

लॉकडाउन के बाद बढाइए राजस्व वसूली : डी. एम. मिर्जापुर


अनिवार्य प्रश्न । संवाद


मिर्जापुर। 7 जुलाई 2020 को स्थानीय जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कर, करेत्तर, राजस्व वसूली तथा आई. जी.आर.एस. सहित मुख्यमंत्री के पोर्टल द्वारा प्राप्त संदर्भों के निस्तारण के संबंध में बैठक की गई। जिलाधिकारी द्वारा आबकारी, नगरपालिका, वाणिज्यकर, विद्युत, लोक निर्माण विभाग, सिंचाई, परिवहन अन्य सभी विभागों के वसूली पर परिचर्चा की गई। साथ में वस्तु वसूली को बढ़ाने व समय रहते लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश भी दिया गया।

इसके अंतर्गत तहसील के सभी तहसीलदारों से वसूली की समीक्षा की गई तथा निर्देशित किया गया कि उप जिला अधिकारी अपने स्तर पर अमीन मार्ग वसूली की साप्ताहिक समीक्षा करें। और आगे से वसूली के लक्ष्य को पूरा करें।

जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री के पोर्टल से प्राप्त शिकायतें आई. जी. आर. एस. व अन्य स्तर से प्राप्त शिकायतों को गंभीरता से लेकर निस्तारण कराएं। किसी भी तरह की समस्या से डिफाल्टर पाया गया तो कार्यवाही की जाएगी। जिलाधिकारी के आदेशों का कितना पालन होगा यह तो वक्त ही बताएगा बैठक में अपर जिलाधिकारी यूपी सिंह व मुख्य राजस्व अधिकारी एम. ए. अंसारी सहित सभी संबंधित उप डी.एम. व अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat