अनिवार्य प्रश्न

कोविड-19 कारोना पर विजय के इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम हुआ स्थापित


अनिवार्य प्रश्न। ब्यूरो संवाद


मीरजापुर। जिले में कोरोना से लड़ाई अब पहले से आसान हो गई है। शासन के निर्देश पर जिलाधिकारी श्री सुशील कुमार पटेल द्वारा कोविड-19 कारोना की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम कलेक्ट्रेट स्थित ई-गवर्नेन्स कार्यालय में 29 मई को खोल दिया गया है। यह कंट्रोल रूम दिनांक 01 जून, 2020 से अग्रिम आदेश तक संचालित रहेगा।

जनपद का कोई भी नागरिक अब कोरोना से संबघित किसी भी जानकारी या सहायता के लिए कंट्रोल रुम के लैण्डलाइन नम्बर 05442-256357 व 05442-253201 पर फोन कर सकता है। कंट्रोल रूम के नोडल अधिकारी श्री अशोक कुमार शाक्य वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी कलेक्ट्रेट हैं जिनका मोबाईल नम्बर 7651830487 है। उल्लेखनीय है कि आपदा की गम्भीरता के मद्देनजर कंट्रोल रूम 24 घंटा संचालित रहेगा। जिसमें शिफ्टवार कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगा दी गयी है।

जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारी अशोक कुमार शाक्य को निर्देशित करते हुये कहा है कि वह कन्ट्रोल रूम में नोडल अधिकारी के रूप में कार्य करेगें तथा ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों के कार्यों पर नियंत्रण रखेगें। दूध सब्जी, खाद्य, सामग्री आदि सुविधायें उपलब्ध कराये जाने सम्बन्धी समुचित जानकारी व सूचनायें एकत्रित कर सम्बन्धित को अवगत कराना सुनिश्चित करेगें साथ ही प्रत्येक दिन की सूचनाओं से जिलाधिकारी को भी अवगत भी करायेगें। उन्होंने कहा कि इसमें किसी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नहीं होगी, अतएव जिस कर्मचारी की जो ड्यूटी दी गयी है वह पूरी निष्ठा व लगन से अपने दायित्यों का निर्वहन करगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat