अनिवार्य प्रश्न
'Devvani app' will start soon for Sanskrit students

संस्कृत के छात्रों के लिए शीघ्र शुरू  होगा ‘देववाणी एप‘ 


अनिवार्य प्रश्न । संवाद


जयपुर। संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा है कि संस्कृत शिक्षा के कक्षा 3 से 12  ( वरिष्ठ उपाध्याय ) तक के  छात्रों के लिए शीघ्र ‘देववाणी एप‘ शुरू किया जा रहा है।  डॉ. गर्ग मंगलवार को शासन सचिवालय में संस्कृत शिक्षा विभाग की समीक्षात्मक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को संस्कृत शिक्षा में सांध्यकालीन विद्यालय संचालन शुरू करने की उपयोगिता एवं इस पर होने वाले व्यय पर विस्तृत चर्चा की तथा इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
उन्होंने संस्कृत शिक्षा विभाग में विभागीय अधिकारियों से शीघ्र पदोन्नति करवाने के लिए लोक सेवा आयोग के अधिकारियों से समन्वय कर ने के निर्देश दिये। डॉ. गर्ग ने संस्कृत शिक्षा विभाग में अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे विभाग की मासिक बैठक आयोजित कर कर्मचारियों के विरुद्ध 16 व 17 सीसी के प्रकरणों का समय पर निस्तारण करें।
संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री ने विभाग के नियमों की समीक्षा कर पुराने शिक्षकों को पीएचडी में शिथिलन दिये जाने तथा प्राचायोर्ं की शत- प्रतिशत पदोन्नति नियमों में रखे जाने को आवश्यक बताया ताकि पूर्व में नियोजित महाविद्यालय शिक्षकों को पदोन्नति का लाभ मिल सके।
बैठक में शिक्षा सचिव श्रीमती मंजू राजपाल तथा उपशासन सचिव सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat