Anivarya Prashna Web Bainer New 2020
Plantation was done at Kanya Inter College Karbak Parsoli

कन्या इंटर कॉलेज करबाक परसोली में हुआ वृक्षारोपण


अनिवार्य प्रश्न । संवाद


कानपुर। 6 जुलाई दिन सोमवार डा० भीमराव अम्बेडकर कन्या इन्टर कालेज करबक परसोली रनिया में जिला विद्यालय निरीक्षक कानपुर देहात के दिशा निर्देशन में 80 पौधों का पौधरोपण विद्यालय प्रांगण में किया गया। पौधों में की प्रमुख रूप से नींबू, अमरूद, जामुन, पीपल व बरगद इत्यादि के पौधे प्रमुख रूप से थे।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य प्रवीण कुमार कुशवाहा ने कहा कि बच्चों में पौधों के प्रति जागरूकता पैदा करना तथा पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के लिए पौधे लगाना तो जरूरी है ही उसे ज्यादा जरूरी पौधों की सुरक्षा करना है। प्रायः हमारे विद्यालय प्रांगण में 300 से अधिक वृक्ष लगे हुए हैं और इसके साथ ही बच्चों को निरंतर पर्यावरण के प्रति जागरूक किया जाता रहा है। हम लागों द्वारा पौधों की सुरक्षा के लिए भी बच्चों में सचेतना पैदा की जाती है।

इस अवसर पर रोटेरियन सतीश चंद गुप्ता ने कहा वृक्ष धरा के आभूषण है और हमें अधिक से अधिक वृक्ष लगाने चाहिए जिससे कि हमें प्राकृतिक व स्वच्छ हवा मिल सके और आने वाला बचपन भी सुरक्षित रखा जा सके। इस मौके पर प्रधानाचार्य प्रवीण कुमार व शिक्षक उपेन्द्र सिंह सहित विद्यालय के बच्चों में प्रमुख रूप से प्रमोद कुमार गुलशन, सोनू हंसराज सहित रोटेरियन कमल कांत तिवारी आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.