अनिवार्य प्रश्न
Campaign for 'war for pure', old sweets and ghettos destroyed

चला ‘शुद्ध के लिए युद्ध’ अभियान, पुरानी मिठाइयां एवं घेवर कराया गया नष्ट


अनिवार्य प्रश्न। संवाद


चला ‘शुद्ध के लिए युद्ध’ अभियान”
50 किलो पुरानी मिठाइयां एवं घेवर कराया गया नष्ट


जयपुर। त्योहारी सीजन में मिलावटखोरोें के खिलाफ जयपुर जिला प्रशासन द्वारा 26 अक्टूबर से 14 नवम्बर तक चलाए जा रहे ‘‘शुद्ध के लिए युद्ध अभियान’’ के तीसरे दिन खाद्य निरीक्षकों की टीमों ने बुधवार को फागी, सीकर रोड एवं मुहाना मंडी क्षेत्र मेें कार्यवाही की। फागी में मुख्य बस स्टैंड स्थित ‘‘मैसर्स दुर्गा जोधपुर मिष्ठान्न भंडार’’ से मावे का नमूना लिया गया और यहां से लगभग 50 किलो पुरानी मिठाइयां एवं घेवर नष्ट करवाए गए।
प्रथम टीम ने आंधी स्थित ‘‘मैसर्स जय सती जोधपुर मिष्ठान्न भंडार’’ में मिल्क केक, मावा के सैम्पल लिए एवं ‘‘मैसर्स शर्मा किराना एंड जनरल स्टोर’’ से मिर्च पाउडर और घी के नमूने उठाए।  सीकर रोड स्थित मेसर्स कानजी स्वीट्स से मावा और मिठाई एवं वीकेआई एरिया, रोड नंबर-4 स्थित ‘‘मैसर्स कन्नीराम स्वीट्स’’ से काजू कतली के सैम्पल लिए गए।
द्वितीय टीम ने मुहाना मंडी इलाके में ‘‘श्याम फूड्स’’ से नींबू चटनी का सैम्पल लिया एवं सांगानेर स्थित खादी ग्रामोद्योग रोड के पास ‘‘सैनी मिष्ठान’’ से मिठाई(बर्फी) के नमूने लिए गए। ‘‘मैसर्स राजधानी स्वीट्स’’ फागी से भी कलाकंद मावा मिठाई का नमूना लिया गया।

अतिरिक्त जिला कलक्टर चतुर्थ एवं अभियान के प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने त्योहारी सीजन में उपभोक्ताओं को शुद्ध खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने की सुनिश्चितता के लिए चार टीमों का गठन किया है। साथ ही जिला स्तरीय प्रबन्ध समिति का भी गठन किया गया है। यह समिति जांच दलों द्वारा की गई कार्यवाही, दर्ज एफआईआर सहित इसके सभी पक्षों की समीक्षा करेगी। मिलावटखोरों की सूचना देने हेतु कंट्रोल रूम नम्बर भी जारी किये गये है, जिसके अंतर्गत कलक्ट्रेट कंट्रोल रूम नम्बर 0141-2204475, सी.एम.एच.ओ. प्रथम 0141-2605858, सी.एम.एच.ओ. द्वितीय 0141-2603426, पुलिस कंट्रोल रूम नम्बर  0141-2388435, 0141- 2388436 पर सूचना दी जा सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat