अनिवार्य प्रश्न
Cotton picking machine distributed to farmers in Haryana

हरियाणा में किसानों को बांटी गई कपास चुनने की मशीन


अनिवार्य प्रश्न । संवाद


नई दिल्ली। नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (एनएफएल) ने कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व के तहत किसानों को कपास चुनने की 95 मशीनें निःशुल्क वितरित कीं।

कंपनी ने 15 अक्टूबर 2020  को कृषि विज्ञान केंद्र, सादलपुर, हिसार और कृषि विज्ञान केंद्र, भिवानी में दो अलग-अलग कार्यक्रमों में कपास चुनने की मशीनें वितरित कीं। कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक वीरेंद्र नाथ दत्त दोनों कार्यक्रमों में मुख्य अतिथि थे।

श्री दत्त ने अपने भाषण में किसानों को कंपनी द्वारा किए जा रहे सामाजिक उत्तरदायित्व कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से बताया और साथ ही उन्हें कपास की मशीनों का उपयोग करने के बारे में जानकारी भी दी। इस अवसर पर मशीनों के इस्तेमाल करने के तरीके प्रदर्शित किए गए जिससे किसानों को इन्हें आसानी से उपयोग में लाने के बारे में समझने में मदद मिली।

कार्यक्रम में कंपनी के मुख्य महाप्रबंधक विपणन अनिल मोतसरा और कंपनी के चंडीगढ़ कार्यालय के क्षेत्रीय प्रबंधक दिलबाग सिंह भी उपस्थित थे। एनएफएल द्वारा वितरित इन मशीनों के जरिए कपास को चुनने का काम अधिक सफाई के साथ तेजी से किया जा सकेगा।

एनएफएल द्वारा देश में इस प्रकार की 500 से भी अधिक कपास चुनने की मशीनों का वितरण पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश तथा तेलंगाना आदि राज्यों के किसानों को निःशुल्क किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat