अनिवार्य प्रश्न
Destitute children celebrated Raksha Bandhan festival

बेसहारा बच्चों ने मनाया रक्षाबंधन का त्यौहार


अनिवार्य प्रश्न । संवाद


कानपुर। रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर 3 अगस्त 2020 को बाल सेवी संस्था सुभाष चिल्ड्रन सोसायटी ने अपने आश्रय स्थलों में रह रहे अनाथ, बेसहारा व घर से बिछड़े बच्चों के लिए नौबस्ता कानपुर में रक्षाबंधन उत्सव का आयोजन किया। जिसमें सभी रहने वाली बालिकाओं ने बालकों के कलाई पर राखी एवं रक्षा का धागा बांधा और उन्हें मिठाई खिलाकर उनका तिलक किया।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से अपने घरों से बिछड़े अनाथ बेसहारा छोड़े हुए बच्चे जो सुभाष चिल्ड्रन होम 19 राजीव विहार नौबस्ता कानपुर में रह रहे हैं मंजू, मनीषा, पूनम, संजय, खुशी, संजय, अभी व नाजिया सहित 3 दर्जन से अधिक बच्चे शामिल हुए।

कार्यक्रम में संस्था के अध्यक्ष कमलकांत तिवारी ने बच्चों को संबोधित करते हुए बताया कि रक्षाबंधन का पर्व भाई बहनों के प्रेम का अटूट पर्व है, और हम सभी इसका मान रखते हैं और बहनों की रक्षा का वादा करते हैं। हम सभी को चाहिए कि राखी के प्रेम की डोर अपनी बहनों व भाइयों के बीच जीवन भर सप्रेम बनी रहे। रोटरी क्लब सदर अनाथ व जरूरतमंद बच्चों की मदद तथा उनके सर्वागीण विकास के लिए हमेशा तत्पर है।

इन अवसर पर मुख्य रूप से सुभाष चिल्ड्रन होम के प्रबंधक कमल कांत व सुभाष होम की अधिक्षिका आशा सचान, मंजुला पांडे, अनीता तिवारी, पम्मी, सरोजिनी, शेफाली, गीता शुक्ला, रेलवे चाइल्ड लाइन के समन्वयक गौरव सचान सहित 3 दर्जन से अधिक बच्चे उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat