अनिवार्य प्रश्न

औरैया में हुए एक बडे़ सड़क हादसे में कई लोग मरे, कई गम्भीर रुप से घायल


अनिवार्य प्रश्न। संवाद


सड़क बनी काल
डीसीएम से टकराई ट्रक
ट्रक पलटा और दब गए सभी मजदूर
राजस्थान से बिहार व झारखण्ड जा रहे थे मजदूर


प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश के औरैया में हुए सड़क हादसे पर जताया दुख


कानपुर।  कोरोना संकट के कारण दूर शहरों से लौट रहे प्रवासी श्रमिकों पर सड़कों पर भी कुदरत कहर बरपा रही है। तड़के हुई सड़क दुर्घटना में अनेक श्रमिकों की मौत हो गई है। औरैया में हुए एक बडे़ सड़क हादसे में लगभग 24 मजदूरों की मौत हो गई है। हई इस दुर्घटना में कई मजदूर गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। दोपहर तक प्रधानमंत्री मोदी व उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री ने घटना की जानकारी लेते हुए शोक व संवेदना प्रकट की है। साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आयुक्त और आईजी कानपुर को घटनास्थल का दौरा करने और दुर्घटना के कारणों की तत्काल रिपोर्ट देने को कहा है। औरैया की सीएमओ ने बताया है कि हमारे यहां 24 लोगों को मृत अवस्था में लाया गया था। वर्तमान में 22 लोग अस्पताल में भर्ती हैं जिनका इलाज चल रहा है। सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव ने आगे कहा कि 15 लोग गंभीर रूप से घायल थे जिन्हें सैफई स्थित पीजीआई भेज दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार यह सड़क दुर्घटना औरैया के राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई है। जानकाारी हुई है कि राजस्थान से बिहार तथा झारखंड जा रहे प्रवासियों की ट्रक की वहीं एक दिन पूर्व से खड़ी डीसीएम में टक्कर हो गई थी। इस दुर्घटना में मौके पर ही 24 लोगों की मौत हो गई है। और अगभग 15 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें सैफई के जिला अस्पतात मंे भोज दिया गया है। जबकि 22 श्रमिको की चिकित्सा स्थानीय जिला अस्पताल में चल रहा है। घटना के बारे में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बताया कि टक्कर के बाद ट्रक पलट गया और सभी मजदूर उसके नीचे दब गए थे। घायलों को सैफई रेफर किया गया है। दुख है कि इस हादसे में 24 लोगों की मौत भी हो गई है।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के औरैया में हुए सड़क हादसे पर दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क दुर्घटना बेहद ही दुखद है। सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है। इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat