Ashadhi Ekadashi celebrated at Prabodhan Kurla School Mumbai

प्रबोधन कुर्ला स्कूल में मनाई गई आषाढ़ी एकादशी : मुंबई


अनिवार्य प्रश्न। संवाद।


मुंबई। प्रबोधन कुर्ला स्कूल में विगत वर्षों की तरह इस बार भी आषाढ़ी एकादशी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। पिछले 20 वर्षों से यह पहल संस्था के अध्यक्ष डॉ. भाऊ कोरगांवकर और ट्रस्टी शलाका कोरगांवकर के मार्गदर्शन में की जाती है। जय हरि विठ्ठल की आवाज पर विठ्ठल-रखुमाई की पालकी और रैली शुरू हो गई। प्रबोधन कुर्ला स्कूल के प्री-प्राइमरी, प्राइमरी और सेकेंडरी स्कूल के छात्र-शिक्षक प्रधानाध्यापिका और सभी की प्यारी ट्रस्टी शलाका कोरगांवकर ने भी भाग लिया।

इसके बाद कुर्ला पश्चिम के कच्छविसा हॉल में एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान स्कूल के हर वर्ग के छात्रों ने सुंदर विठ्ठल गीतों पर नृत्य किया। बाल वारकरी के नृत्य को देख पूरा हॉल भक्ति सागर में बदल गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर अहमदनगर मनपा के आयुक्त शंकरराव गोरे मौजूद थे। वरिष्ठ समाजसेवी एवं सूचना अधिकार कार्यकर्ता अनिल गलगली, संस्था के शुभचिंतक अजय शुक्ला, स्कूल की पूर्व छात्रा वर्षा तवारे तवानोजी, नीलेश कोरगांवकर, जयदीप हांडे उपस्थित थे। प्राथमिक विभाग की प्रधानाध्यापिका विशाखा परब ने कार्यक्रम की शुरुआत की। माध्यमिक विभाग की प्रधानाध्यापिका विद्या फलके ने इस संबंध में मार्गदर्शन दिया। मनपा आयुक्त शंकरराव गोरे धोनी ने सभी छात्र जो वारकरी बने थे, उनकी सराहना की और पिछले कई वर्षों से इस अभिनव परियोजना को लागू करने के लिए डॉ भाऊ कोरगांवकर को बधाई दी।

अंत में संस्था के अध्यक्ष डॉ. भाऊ कोरगांवकर ने मुख्य अतिथि, अभिभावकों और छात्रों का धन्यवाद किया. पूरे कार्यक्रम का संचालन शुभांगी मेमाने और वर्षा करांडे ने किया।


 

Leave a Reply

Your email address will not be published.