अनिवार्य प्रश्न
Permission granted to open cinema halls, multiplexes, gyms, stadiums from July 05

05 जुलाई से सिनेमाहाॅल, मल्टीप्लेक्स, जिम व स्टेडियम को खोलने की मिली अनुमति


अनिवार्य प्रश्न। संवाद


लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी सोमवार 05 जुलाई, 2021 से प्रदेश में आंशिक कोरोना कफ्र्यू में छूट के अन्तर्गत सिनेमाहाॅल, मल्टीप्लेक्स, जिम, स्टेडियम के संचालन की अनुमति प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इन संस्थाओं की गतिविधियों के संचालन की अनुमति सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोविड गाइडलाइन्स का पालन करने की शर्त के साथ दी जाए।

मुख्यमंत्री आज यहां लोक भवन में आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण प्रभावी रूप से नियंत्रित है। संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या निरन्तर कम हो रही है। साथ ही, कोविड संक्रमण के नए मामले भी प्रतिदिन कम हो रहे हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोविड प्रोटोकाॅल का पूर्णतया पालन करते हुए उक्त विभिन्न गतिविधियां संचालित की जानी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि विगत 24 घण्टे में प्रदेश में 02 लाख 70 हजार 723 कोविड टेस्ट किए गए। प्रदेश में अब तक 05 करोड़ 83 लाख 82 हजार 501 कोविड टेस्ट किए जा चुके हैं। पिछले 24 घण्टे के दौरान संक्रमण के 133 नए मामले आए, जबकि 228 मरीज स्वस्थ हुए। वर्तमान में राज्य में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या 2,560 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *