अनिवार्य प्रश्न
The government had slept, after a year and a half the incident of misdemeanor in Manuabhan Tekri will now take place. There was a case of investigation, rape and murder

सोई थी सरकार, डेढ़ साल बाद मनुआभान टेकरी में घटित दुश्कर्म की घटना की अब होगी सी.बी.आई. जाँच, बलात्कार और हत्या का था मामला


अनिवार्य प्रश्न। संवाद


भोपाल। 30 अप्रैल 2019 को मनुआभान टेकरी कोहेफिजा भोपाल में एक 12 वर्षीय बालिका के साथ घटित बलात्कार एवं हत्या की घटना की जाँच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सी.बी.आई. से कराने का निर्णय लिया है। मुख्यमत्री ने कहा है कि बालिकाओं के साथ अपराध की घटनाओं में अपराधियों को कड़ी सजा दिलाई जायेगी।

इस संबंध में भोपाल गृह विभाग द्वारा सी.बी.आई. को राज्य सरकार की सहमति भेज दी है। राज्य सरकार ने इस घटना से संबंधित अपराध, अपराधों के उत्प्रेरण तथा षडयंत्र संबंधी अनुसंधान की भी सहमति दी है।

उल्लेखनीय है कि 30 अप्रैल 2019 को मनुआभान टेकरी कोहेफिजा भोपाल में एक 12 वर्षीय बालिका के साथ घटित बलात्कार एवं हत्या के संबंध में थाना कोहेफिजा भोपाल में अपराध क्रमांक 276/19 धारा 363, 366, 376 भादवि एवं 5 (r) 6 लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम, 2012 पंजीबद्ध किया गया है। अब राज्य सरकार ने इस अपराध का अनुसंधान केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरों को हस्तांतरित कर दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat