अनिवार्य प्रश्न
Three suspended for irregularities in government procurement of materials like Chiniabadam Jaipur

चिनियाबादाम जैसी सामग्री की सरकारी खरीद में अनियमितता पर तीन निलंबित : जयपुर


अनिवार्य प्रश्न । संवाद


10 हजार 835 क्विंटल मूंगफली की कमी पाई गई


जयपुर| देश में भ्रष्टाचार का आलम यह है कि चिनियाबादाम जैसी सामग्री की सरकारी खरीद और विक्री भी अब बेईमानी से छूटी नहीं रही। रजिस्ट्रार सहकारिता  मुक्तानन्द अग्रवाल ने बताया कि क्रय-विक्रय सहकारी समिति चूरू, बज्जू एवं कोलायत में समर्थन मूल्य खरीद – 2019 में मूंगफली खरीद में अनियमितता बरतने पर तीन निरीक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। मूंगफली खरीद की अनियमितता में तीनों खरीद केन्द्रों पर 10 हजार 835 क्विंटल मूंगफली की कमी पाई गई।
 श्री अग्रवाल ने बताया कि क्रय-विक्रय सहकारी समिति चूरू के खरीद केन्द्र पर क्रय की गई मूंगफली को वेयर हाउस में जमा कराने के पश्चात् 942.15 क्विंटल मूंगफली की कमी पाई गई। जिसके लिए केवीएसएस के मुख्य व्यवस्थापक श्री संदीप कुमार (निरीक्षक) को अनियमितता बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया।
 उन्होंने बताया कि कोलायत केवीएसएस के नापासर खरीद केन्द्र पर भी वेयर हाउस में मूंगफली जमा करने के दौरान 1 हजार 62 क्विंटल मूंगफली की कमी पाई गई। जिसके कारण कोलायत केवीएसएस की तत्कालीन मुख्य व्यवस्थापक श्रीमती सुमित्रा (निरीक्षक) को निलंबित किया गया है।
 इसी प्रकार क्रय विक्रय सहकारी समिति बज्जू के खरीद केन्द्रों पर अनियमितता के कारण वेयर हाउस में मूंगफली जमा के दौरान 8 हजार 830 क्विंटल मूंगफली की कमी पाये जाने पर बज्जू केवीएसस के मुख्य व्यवस्थापक श्री मोहम्मद यूनूस कोहरी (निरीक्षक) को भी निलंबित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat