अनिवार्य प्रश्न
Vicious, selling seven to steal the shroud of idols after death in disaster

आपदा में मौत के बाद मूर्दों के कफन को चोरी कर बेच रहे शातिर, सात धराए


अनिवार्य प्रश्न। कार्यालय संवाद


वाराणसी। कोरोना वायरस के आपदा काल में ऑक्सीजन और दवाइयों से जुड़े आवश्यक सामग्रियों के जमाखोरों व चोर आए दिन पकड़े जा रहे हैं। ऐसे में आम नागरिक को हतप्रभ कर देने वाली एक खबर और आ गई है। देश का पहला ऐसा मामला प्रकाश में आया है जिसमें पुलिस द्वारा मुर्दों के कफन को चोरी करने वाला सात लोगों का एक गिरोह पकड़ा गया है।
पुलिस के एक सीओ ने जानकारी दी है कि यह गिरोह मरे हुए लोगों का कफन चुराता था और नए स्टिकर और पैक में भरकर रिटेलर्स की शॉप पर नया बता कर बेच देता था। कई बार आई शिकायत के बाद गठित की गई एक पुलिस टीम ने अपने कार्रवाई में विगत 09 मई 2021 को कुल 7 लोगों को गिरफ्तार किया है।
उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के कोतवाली बड़ौत के सीओ आलोक सिंह ने अपने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों को जानकारी दी है कि पुलिस ने शमशान घाट व कब्रिस्तान से कफन व वस्त्र चोरी कर बाजार में बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड किया है। पुलिस ने सात अपराधियों को चोरी किये कफन व अन्य वस्त्रों सहित गिरफ्तार कर लिया है।
उन्होंने आगे कहा कि जो शिकायत प्राप्त हुई थी उसमें यह बात थी कि कुछ लोग कपड़े के व्यापारी हैं और मुर्दे के कफन को चुराकर उसे साफ कर पुनः अवैध कंपनी के फर्जी नए स्टिकर लगाने के बाद पैक कर दुकानों पर बेच रहे हैं। इस पर बड़ौत थाने की पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही में सच्चाई सामने आ गई है और मुर्दों के कफन चोरी करने वाले गिरोह के कुल 7 लोग पकड़े गए हैं। मुर्दा कफन चोरों के यहां से 140 शर्ट, 127 कुर्ते और 520 चादर जप्त कर ली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *