अनिवार्य प्रश्न
Attachment of both thugs brothers to owner of Shine City Company

शाइन सिटी कंपनी के मालिक दोनो ठग भाइयों का घर कुर्क


अनिवार्य प्रश्न। ब्यूरो संवाद


वाराणसी। शाइन सिटी कंपनी बनाकर प्रॉपर्टी कारोबार व क्रिप्टो करेंसी की योजनाओं के नाम से करोड़ों का चूना लगाने वाले दोनों नसीम भाइयों का घर आज प्रशासन ने कुर्क कर दिया है। दोनों भाई हजारों लोगों के करोड़ों रुपए लेकर फरार हैं।

उल्लेखनीय है कि कंपनी कई प्रकार की प्रॉपर्टी डीलिंग व क्रिप्टो करेंसी से जुड़ी योजनाओं में लाख़ों लोगों को करोड़ों का निवेश कराकर बड़े-बड़े सपने दिखा रही थी और अनेक लुभावनी स्कीमों में आम आदमी से बहुत सारा धन इकट्ठा कर रफूचक्कर हो गई। शाइन सिटी कंपनी के मुख्य प्रबंध निदेशक राशिद नसीम व प्रबंध निदेशक आसिफ नसीम जो करेली थाना प्रयागराज के निवासी हैं शाइन सिटी नाम से फर्जी कंपनी बनाकर जनता से करोड़ों रुपए की ठगी कर लिए हैं।

इस संबंध में थाना कैंट में कुल 38 मुकदमे पंजीकृत हैं। जिसमें दोनों अभियुक्त फरार चल रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि दोनों भाई काफी दिनों से देश से बाहर भाग गए हैं। इसी क्रम में 20 मई 2021 को थाना कैंट द्वारा न्यायालय के एक आदेश के पर धारा 83 सीआरपीसी के अंतर्गत राशिद नसीम व आरिफ नसीम के घर की कुर्की की गई है।

पाठकों को जानना चाहिए कि साइन सिटी कंपनी के मालिकों पर देश के अन्य जनपदों में 70 से 80 मुकदमे पंजीकृत हैं। यह कुर्की वाराणसी कैंट में दर्ज मुकदमे के अंतर्गत माननीय न्यायालय के एक आदेश पर वाराणसी पुलिस के द्वारा की गई है। कार्रवाई के समय करैली थाना प्रयागराज की फोर्स मौजुद रही। 420 दोनों भाइयों को अभी बहुत कार्यवाहियां और बड़ी-बड़ी सजाएं मिलनी चाहिए। गरीबों के पसीने की कमाई लेकर भागना और गरीबों के पैसे के साथ चारसौबीसी करना उन्हें भारी पड़ना चाहिए ताकि आगे से कोई भी ऐसी जुर्रत ना करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *