Anivarya Prashna Web Bainer New 2020
Banaras Rail Engine Factory got the title of best production unit

बनारस रेल इंजन कारखाना को मिला सर्वश्रेष्ठ उत्पादन इकाई का खिताब


अनिवार्य प्रश्न। ब्यूरो संवाद।


बनारस रेल इंजन कारखाना को वर्ष 2020-21 के लिए चौथी बार भारतीय रेल की सर्वश्रेष्ठ उत्पादन इकाई का प्राप्त हुआ शील्ड


वाराणसी। बनारस रेल इंजन कारखाना ने इस वर्ष 275 विद्युत लोको इंजन सहित कुल 285 रेल इंजनों का रिकॉर्ड उत्पादन किया है। इससे पूर्व इस कारखाना को वित्तीय वर्ष 2015-16, 16-17 एवं 17-18 में लगातार तीन बार सर्वश्रेष्ठ उत्पादन इकाई का खिताब प्राप्त हो चुका है। उक्त रेल इंजन कारखाना के लिए 31 दिसम्बर 2021 का दिन खास रहा। चौथी बार सर्वश्रेष्ठ उत्पादन इकाई का शील्ड प्राप्त होते ही बरेका परिसर में खुशी व उत्साह का माहौल देखा गया।

बरेका के महाप्रबंधक अंजली गोयल ने इस उपलब्धि का श्रेय अपने अधिकारियों व मेहनतकश कर्मचारियों को दिया है। श्री गोयल ने अपने संबोधन में कहा कि इस उपलब्धि से निश्चित रूप से हम सभी लोगों का मनोबल बढ़ा है। इससे आने वाले वर्ष में इससे भी अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा हम सब को मिली है।

जहां वित्तीय वर्ष 2020-21 में करोना की दूसरी लहर ने अपना प्रभाव हर जगह दिखाया वहीं इतनी विषम परिस्थितियों का भी सामना करते हुए भी बरेका के कर्मचारियों व अधिकारियों ने टीम भावना के साथ एक परिवार के रूप में अथक लगन एवं परिश्रम से अपने रेल इंजन के उत्पादन को बनाए रखा। जिसमें प्रत्येक विभाग ने अपना-अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया जिसका यह सुखद परिणाम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.