अनिवार्य प्रश्न
Municipal Commissioner Gaurang Rathi assumed charge of the CEO of Shri Kashi Vishwanath Temple

नगर आयुक्त गौरांग राठी ने श्री काशी विश्वनाथ मन्दिर के मुख्यकार्यपालक अधिकारी का ग्रहण किया कार्यभार


अनिवार्य प्रश्न। संवाद


वैदिक मंत्रोच्चार के बीच बाबा श्री काशी विश्वनाथ का किया पूजन अर्चन
श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास और विशिष्ट क्षेत्र विकास परिषद के कर्मचारियों के साथ की बैठक


वाराणसी। शासन की मंशा के अनुसार नगर आयुक्त गौरांग राठी ने 25 जून 2020 को काशी के श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास और विशिष्ट परिक्षेत्र विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी का कार्यभार ग्रहण किया। पद ग्रहण से पूर्व श्री गौरांग राठी ने बाबा श्री काशी विश्वनाथ की पूरे विधि से पूजन और अर्चन किया।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंदिर के वरिष्ठ अर्चक के संरक्षण में कर्मकांडीय विधान पूर्वक सभी अर्चकों ने षोड्षोपचार पूजन कराया। कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही श्री राठी ने मंदिर प्रशासन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से परिचय प्राप्त कर मंदिर में सभी को सेवाभाव से कार्य करने को कहा। उन्होंने स्पष्ट किया कि विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का निर्माण शासन के मंशा के अनुरूप किया जाएगा तथा अभी तक जो भी रूकावट थी, उनका उच्चाधिकारियों से वार्ता कर स्थायी समाधान कराया जाएगा।

अब मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री राठी द्वारा बताया गया कि किसी भी दर्शनार्थी और श्रद्धालु को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसका पूरा खयाल रखा जाये। उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ धाम परियोजना के चल रहे कार्यो और भवनों के क्रय किए जाने और उनके ध्वस्तीकरण, मुआवजा आदि के बारे में भी सबसे जानकारी ली। नागरिकों में श्रीराठी को लेकर नगरनिगम की तरह ही यहां भी बदलाव होने की आशा जाग उठी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat