Municipal corporation suddenly woke up from sleep, action against illegal vehicle stand

अचानक नींद से जागा नगर निगम, अवैध वाहन स्टैंड के विरूद्ध की कारवाई


अनिवार्य प्रश्न। ब्यूरो संवाद।


वाराणसी। काफी समय से नींद में रहने के बाद अचानक स्थानीय नगर निगम द्वारा नगर में चल रहे ढेरों अवैध वाहन स्टैंडों में से कुछ के विरूद्ध कार्यवाही की गयी है। यह आम आ आदमी के लिए सही पहल है। अपर नगर आयुक्त राजीव राय के नेतृत्व में विगत 22 अगस्त, 2022 को नगर निगम की अतिक्रमण टीम एवं प्रवर्तन दल तथा पुलिस प्रशासन के सहयोग से सामने घाट स्थित चल रहे अवैध वाहन स्टैंड पर कार्यवाही करते हुए वाहन स्टैंड को बन्द कराया गया। उल्लेखनीय है कि इस स्टैण्ड पर रोज सैकड़ों गाड़ियॉ खड़ी होती थीं लेकिन निगम को कोई चिन्ता नहीं थी।

नगर निगम के प्रवक्ता ने बताया है कि मौके पर दो गाड़ियों को सीज करते हुये जुर्माना लगाया गया है। अपर नगर आयुक्त राजीव राय ने संचालक को सख्त चेतावनी दी है कि यदि उसके द्वारा भविष्य में पुनः अवैध वाहन स्टैंड को संचालित किया जायेगा तो उसके विरूद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कर मुकदमा दायर किया जायेगा।

हालांकि अपर नगर आयुक्त राजीव राय द्वारा बताया गया कि यह अभियान अब निरन्तर चलाया जायेगा तथा चेतावनी दी गयी है कि नगर में यदि किसी के द्वारा अवैध स्टैंड चलाया जा रहा है तो वह तत्काल उसे बन्द कर दे, ऐसा न करने व पकड़े जाने पर उसके विरूद्ध कठोर दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।