अनिवार्य प्रश्न
No fee has been imposed on Kashi's Ghats and Pando, viral news is rumor

काशी के घाटों और पंडो पर किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं किया गया है लागू, वायरल खबर है अफवाह


अनिवार्य प्रश्न। संवाद


वाराणसी। स्थानीय नगर निगम सीमा के घाटों और पंडो पर किसी प्रकार का कोई शुल्क लागू नहीं किया गया है। और ना ही नगर निगम द्वारा अपने सीमा क्षेत्र में स्थित घाटों और पंडो पर शुल्क लगाने सम्बन्धी कोई योजना है। निगम प्रशासन ने कहा है कि इस प्रकार की कोई उपविधि का किसी समाचार पत्र आदि में गजट प्रकाशन हमारी ओर से नहीं कराया गया है।

उल्लेखनीय है कि कुछ शरारती तत्वों द्वारा भ्रामक व आधारहीन अफवाहें एक वर्ष से भी अधिक पुराने किसी समाचार पत्र में प्रकाशित खबर (गंगा आरती और पंडो पर लगेगा शुल्क) को जो कि मनगढ़ंत तरीके से एक वर्ष से अधिक से सेवानिवृत्त हुए एक अधिकारी के बयान के आधार पर प्रकाशित की गई थी, जिसका नगर निगम वाराणसी द्वारा उसी समय खंडन भी किया गया था को वर्तमान में सोशल मीडिया पर प्रचारित किया जा रहा है।

प्रकरण में नगर निगम वाराणसी के प्रवक्ता द्वारा साफ तौर पर एक बयान जारी कर बताया गया है कि गंगा किनारे स्थित नगर निगम सीमा के घाटों पर अभी तक इस प्रकार का कोई शुल्क लागू नहीं किया गया है। नगर निगम वाराणसी ऐसे तत्वों की भर्त्सना करता है तथा इस प्रकार गलत, तथ्यहीन दुष्प्रचार पर निगम प्रशासन द्वारा नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *