अनिवार्य प्रश्न
Protest started in Banaras against the application given by the Muslim community to the administration to repair the Gyanvapi mosque.

ज्ञानवापी मस्जिद में मुस्लिम समुदाय द्वारा मरम्मत करने हेतु प्रशासन को दिए गए प्रार्थना पत्र का बनारस में विरोध शुरु


अनिवार्य प्रश्न। ब्यूरो संवाद


वाराणसी। ज्ञानवापी परिसर में स्थित मस्जिद में मुस्लिम समुदाय द्वारा मरम्मत व रंगाई पुताई करने हेतु स्थानीय प्रशासन को प्रार्थना पत्र दिया गया है। मरम्मत के लिए अनुमति की मांग के प्रार्थना पत्र का हिन्दू जागरण मंच द्वारा पुरजोर विरोध किया गया है।

हिन्दू जागरण मंच द्वारा यह कहा गया है कि माननीय न्यायालय द्रुतगामी सीनियर डिवीजन के न्यायालय में विराचाराधीन वाद संख्या 610 सन 1991 स्वयम्भू विश्वेश्वर प्राचीन मूर्ति बनाम अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद व अन्य के वाद में वादी द्वारा पुरातत्व विभाग से सर्वेक्षण कराए जाने हेतु दिए गए प्रार्थनापत्र का अभी निस्तारण होना है। जिसके पूर्व प्रतिवादी मुस्लिम समाज के द्वारा विवादित मस्जिद के अंदर व बाहर हिन्दू मंदिर के अवशेष(प्रतीक चिन्हों) को मिटाने का कुत्सित प्रयास है किया जा रहा है। यदि प्रशासन द्वारा कथित मस्जिद के मरम्मत व रंगाई पुताई हेतु अनुमति दी जाती है तो हिन्दू जनमानस के व्याप्त आक्रोश को दृष्टिगत रखते आंदोलन को मजबूर होगा।

हिन्दू जागरण मंच ने प्रान्त अध्यक्ष दिनेश नरायण सिंह के नेतृत्व में महानगर अध्यक्ष अवनीश राय, प्रान्तीय मंत्री गौरीश सिंह, मदन मोहन, विकास तिवारी, महामंत्री, अनुराग पांडेय व अन्य कार्यकर्ताओ की उपस्थिति में यह मांग की गई कि विवादित मस्जिद के मरम्मत व रंगाई पुताई की अनुमति न प्रदान की जाए। विरोध जताने वाले समूह का कहना है कि हिन्दू जागरण मंच के विरोध के बाद भी अगर उक्त मस्जिद के मरम्मत की अनुमति स्थानीय प्रशासन द्वारा प्रदान की गई तो हिन्दू समाज और यह मंच चुप नही बैठेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *