अनिवार्य प्रश्न

काशी में एशियन सहयोगी संस्था इंडिया द्वारा वितरित की गई राहत सामग्री


अनिवार्य प्रश्न । ब्यूरो संवाद


वाराणसी। लाॅकडाउन में महीनों से अनेकों बार राहत कार्यों के लिए चर्चा में रही एशियन सहयोगी संस्था इंडिया द्वारा विगत 4 जून 2020 को फिर जनसेवा का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में राशन व जरूरत की सामग्रियों का वितरण किया गया। जिसमें चावल, आटा, दाल, चना, गुड़ व तेल आदि चीजें शामिल रहीं। गरीब व दिनभर मजदूरी कर पेट भरने वाले लोगों के बीच संस्था द्वारा बांटी गई यह राहत सामग्री संकटकाल में संजीवनी का काम कर रही है।

उल्लेखनीय है कि संस्था 100-200-500 ग्राम या एक दो पैकेट के रूप में गरीबों को सहायता नहीं दे रही है अपितु लगभग 10 से 15 दिन तक खर्चा चलाने भर सामग्री प्रत्येक व्यक्ति को दी जा रही है। उक्त कार्यक्रम में लगभग 150 परिवारों को पक्षभर के लिए खाद्य सामग्री प्रदान की गई। संस्था द्वारा प्रेस को बताया गया है कि गरीब व बेसहारा लोगों की मदद करना उसके लक्ष्यों में रहा है और लॉकडाउन के मद्देनजर पूरी तरह से फिजिकल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जा रहा है। सरकार के नियमों के अनुसार दो मीटर की दूरी पर सफेद गोले का निशान बनाकर बारी-बारी राहत सामग्री दी जा रही है।

संस्था के अनुसार इस सामग्री वितरण कार्यक्रम में समाजसेवी अनिल कुमार सिंह, विजई राम, रवि जायसवाल का पूरा सहयोग मिला। संस्था के मीडिया प्रभारी यहुशाफत शिवपुरी ने अनिवार्य प्रश्न को बताया कि संस्था का यह कार्यक्रम आगे भी जारी रहेगा। कोरोना वायरस का ध्यान रखते हुए हम सेवा के अभियान से जुड़े रहेंगे और लोगों की मदद करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat