अनिवार्य प्रश्न
Varanasi Tourism Guild's web site launched

वाराणसी पर्यटन गिल्ड की वेब साइट लांच


अनिवार्य प्रश्न। ब्यूरो संवाद


वाराणसी। आज दिनांक 29 जून 2021 को वाराणसी टूरिज्म गिल्ड का 21वा वार्षिक उत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस उपलक्ष्य में 21 पौधों का रोपण किया गया और संकल्प लिया गया की सभी को पौधा रोपण के लिए प्रेरित किया जायेगा। वार्षिकोत्सव के उपलक्ष्य पर एक वेबनॉर का आयोजन किया गया जिसमे वाराणसी टूरिज्म गिल्ड की वेबसाइट www.varanasitourismguild.com का लोकार्पण किया गया। लोकार्पण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ई एम नजीब (senier vice president IATO) रहे।

विशिष्ट अतिथि कवलेश कुमार रहे। वरिष्ठ सदस्य रोनाल्ड नाडर ने संस्था की स्थापना और उद्देश्य के साथ अभी तक के कार्यों को विस्तार से बताया तथा गिल्ड के संरक्षक उपेन्द्र गुप्ता जी ने वाराणसी और आस पास के स्थलों को अपने प्रोग्राम में जोड़ने पर बल दिया। इंडिया टूरिज्म से अमित गुप्ता तथा उत्तर प्रदेश टूरिज्म से कीर्तिमान श्रीवास्तव ने आने वाली आगामी सरकारी योजनाओं की जानकारी दी।

अध्यक्ष संदीप पटियाल ने वित्त मंत्री के द्वारा पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगो के लिए आसान लोन के कदम की सराहना की और आगे इस पर और भी मदद देने पर जोर दिया। संस्था के पूर्व अध्यक्ष राशिद खान ने सरकार से मांग किया कि जिस प्रकार थोड़ा ही सही टूरिज्म इंडस्ट्री को सरकार द्वारा सहायता दी गई है ठीक उसी प्रकार होटल इंडस्ट्री को भी सहायता दी जाए। सदस्य प्रवीण मेहता ने सरकार से अपील की टूरिज्म इंडस्ट्री से जुड़े गरीब तबके जैसे कि ड्राइवर एवं छोटे मझोले उद्योग से जुड़े पेशेवरों की भी मदद की जानी चाहिए ताकि इस बुरे वक्त में उनको भी कुछ सहायता मिल सके।

स्थापना दिवस के अवसर पर अनेक लोगों द्वारा वाराणसी टूरिज्म गिल्ड सदस्यता ली गई। उक्त वेबिनर का संचालन सचिव सुभाष कपूर, स्वागत् उपाध्यक्ष पंकज सिंह और धन्यवाद ज्ञापन संयुक्त सचिव अनिल त्रिपाठी ने किया। उपस्थितों में मुख्य रूप से राशिद खान, प्रवीण मेहता, अंकित श्रीवास्तव, सुधांशु सक्सेना, माजिद खान, अभिषेक सिंह, अभिषेक पाठक, विवेक तिवारी, अवनीश पाठक, नैनीहाल सिंह, प्रमोद सिंह, आलोक सहाय, राजीव रंजन, रेहान खान, जितेंद्र सिंह, शिव त्रिपाठी व संतोष सिंह रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *