A review meeting of disposal of IGRS cases was held under the chairmanship of District Magistrate Nikhil T. Funde.

जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे की अध्यक्षता में आईजीआरएस प्रकरणों के निस्तारण की समीक्षा बैठक संपन्न


अनिवार्य प्रश्न। ब्यूरो संवाद।


चंदौली। जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे की अध्यक्षता में आईजीआरएस निस्तारण से संबंधित बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। इस दौरान जिलाधिकारी ने शिकायत निस्तारण की धीमी प्रगति पर चिंता जाहिर करते हुए कड़ा रोष जाहिर किया। जिलाधिकारी ने बैठक के दौरान कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि यदि शासन की मंशा के अनुरूप समयबद्ध गुणवत्तापूर्ण निस्तारण नहीं हुआ तो संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।निस्तारण के दौरान संबंधित अधिकारियों को मौके पर जाने के कड़े निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि निस्तारण के दौरान अधिकारी मौके पर जाएं और शिकायतकर्ता से वार्ता अवश्य करें। शिकायतकर्ता से वार्ता के उल्लेख के बिना आख्या अपलोड नहीं की जानी चाहिए साथ ही आख्या पर वरिष्ठ अधिकारी के हस्ताक्षर होने चाहिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनप्रतिनिधियों के संदर्भों के निस्तारण में उसकी आख्या जनप्रतिनिधियों को अवश्य उपलब्ध कराई जाए साथ ही सभी कार्यालयों में जनप्रतिनिधियों के संदर्भ से संबंधित एक रजिस्टर बनाया जाए और उस रजिस्टर को प्रत्येक दशा में अद्यतन रखा जाए।उन्होंने कहा कि प्रत्येक दशा में शिकायतों के गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए।सभी अधिकारी अपने ऑफिस में अधिनस्थों के साथ बैठक कर उन्हें शासन की मंशानुरूप कार्यवाही करने हेतु निर्देशित करें साथ ही निस्तारित प्रकरणों का क्रॉस चेकिंग भी किया जाय। जिलाधिकारी ने बताया कि शासन स्तर पर भी इस संबंध में फीडबैक लिया जा रहा है।इस क्रम में अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी के 35 मामलों का फीडबैक लिया गया जिसमें से 31 मामले में असंतुष्ट फीडबैक प्राप्त हुआ।

अधिशासी अभियंता विद्युत के 33 मामलों का फीडबैक लिए जाने पर 20 मामले में असंतुष्ट फीडबैक प्राप्त हुआ।डीपीआरओ के 13 में से 10 मामले में असंतुष्ट फीडबैक प्राप्त हुआ।डिफॉल्टर केस के संबंध में बीडीओ धानापुर के 6 मामले में डिफॉल्टर होने पर जिलाधिकारी ने उन्हें कड़ी फटकार लगाई। एमओआईसी सहबगंज के 06 डिफाल्टर,सिंचाई विभाग के 05 डिफॉल्टर, ईओ मुगलसराय के 04 और मनरेगा में 03 मामले डिफाल्टर मिले। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह,समस्त एसडीएम,समस्त तहसीलदार,अधिशाषी अभियंता पीडब्ल्यूडी,समाज कल्याण अधिकारी,जिला पंचायत राज अधिकारी एवं अन्य सभी विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।