मुख्यमंत्री हेल्पलाइन व आई.जी.आर.एस. पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों पर जल्दी करें निपटान-जिलाधिकारी


अनिवार्य प्रश्न । संवाद


मिर्जापुर। गत 18 जून को जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने आई.जी.आर.एस व मुख्यमंत्री हेल्पलाइन संदर्भ के निस्तारण से संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में एक बैठक में सभी को निर्देशित करते हुए कहा कि निस्तारण समयपूर्ण सुनिश्चित किया जाए। किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाए ताकि एक ही समस्या के लिए लोगों को बार-बार शिकायत करने की जरूरत ना पड़े।

जिलाधिकारी ने जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त मुख्यमंत्री हेल्पलाइनव संपूर्ण समाधान दिवस इत्यादि पर प्राप्त अवरोधों व लंबित प्रकरण के त्वरित निस्तारण पर जोर देते हुए कहा कि समस्त विभाग अपने-अपने विभागीय समस्याओं का ससमय शत-प्रतिशत निस्तारण कराएं। उन्होंने आगे कठोर लहजे में कहा कि यदि निस्तारण कार्य अधूरा रहा तो कार्यवाही की जाएगी। बैठक में मिली जानकारी के अनुसार समस्त ऑनलाइन डिफाल्टर के संदर्भ में कुल 28 विभागों में 126 पत्रों को डिफॉल्ट पाया गया है। जबकि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन संदर्भ में 15 विभागों में कुल 69 पत्र डिफाल्टर पाए गए। जिलाधिकारी न कहा कि डिफाल्टर पाए गए सभी संदर्भों को जल्द से जल्द निस्तारित करने की कार्यवाही की जाए। अब देखना है कि उनके भड़कने का कितना असर होता है। और शिकायतकर्ताओं की कितनी सुनवाई हो पाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *