I will not let the indomitable courage and hard work of our workers of India Alliance go in vain: Ajay Rai

मैं इंडिया गठबंधन के अपने कार्यकर्ताओ के अदम्य साहस और उनके परिश्रम को बेकार नहीं जाने दूंगा: अजय राय


अनिवार्य प्रश्न। ब्यूरो संवाद।


वाराणसी। मंडुआडीह के मोढ़इला में इंडिया गठबंधन कि तरफ से आयोजित एक आभार 2024 कार्यक्रम के तहत धन्यवाद एवं आभार समारोह कार्यक्रम में वाराणसी से इंडिया इंडिया गठबंधन के प्रत्यासी पूर्व विधायक अजय राय ने कार्यक्रम में रोहनिया और सेवापुरी विधानसभा से आए हुए इंडिया गठबंधन के सम्मानित नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मै लोकसभा चुनाव ने भारतीय लोकतंत्र को एक मजबूत दिशा दी है। इस चुनाव में धनतंत्र के आगे लोकतंत्र ने जिस आत्मविश्वास और पूरी दृढ़ता के साथ खड़ा रहा , वह पूरे देश के लिए एक मजबूत संदेश देने वाला था। विषम परिस्थितियों में भी हमारे इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं ने नरेंद्र मोदी और उनके समूचे तंत्र को ध्वस्त कर दिया। उसी का ही परिणाम रहा कि आज वे जीतकर भी हताश और निराश हैं। इस बार का लोकसभा चुनाव तो सिर्फ आगाज है, हम आगे पूरी ताक़त के साथ मिलकर चुनाव लडेंगे।

राय ने कहा आज देश में जिस तरह से नीट, नेट, पुलिस भर्ती आदि परीक्षाओं में भ्रष्टाचार हुआ है, उससे देश की जनता का भरोसा और विश्वास पूरी तरह से उठ चुका है। आज देश के लाखों करोड़ो युवा और उनके अभिभावक हताश हैं। लगातार पेपर लीक की घटनाओं से पूरा देश हतप्रभ है। इस पूरे भ्रष्टाचार में कुल चौतीस लाख बच्चे प्रभावित हुए हैं। लेकिन फिर भी मैं इंडिया गठबंधन के अपने सभी सम्मानित नेताओं और अपने नेता राहुल गांधी जी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने जिस तरह से इन बच्चों के न्याय की लड़ाई लड़ी और उन बच्चों से लगातार संपर्क किया, ताकि बच्चों का मनोबल न टूटने पाए। मैने खुद लखनऊ में नीट के बच्चों से मुलाकात की। उन्हे ढांढस बंधाया।

मोदी के गुजरात मॉडल का यही तो सच्ची कहानी है। सारे पेपर गुजरात से छपते हैं और वही से इन्होंने पेपर लीक कराया। जो गुजरात राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पवित्र धरा रही वही गुजरात आज नरेंद्र मोदी के कारनामों से अभिशप्त है । सारी परीक्षाओ के ठेके गुजरात को, सारे पेपर लीक के गोरख धंधे गुजरात को। यही इनका गुजरात मॉडल है । इसी गुजरात मॉडल को लेकर ये 2014 से मार्केटिंग किए, लेकिन अब यह मॉडल फ्लॉप हो चुका है। अब कही भी इनके मुंह से गुजरात मॉडल की चर्चा नही सुनने को मिलती । अब इनके चेहरे का पानी उतर चुका है। इनके काले करनामों कि सच्चाई देश कि जनता जान चुकी है । इसीलिए आज पूरा देश इनके खिलाफ खड़ा हो चुका है ।

पूर्व विधायक महेंद्र सिंह पटेल ने कहा कि मुझे गर्व है कि हमे एक ऐसा भाई मिला है, जो बिल्कुल चौबीस कैरेट शुद्ध सोने जैसा साफ़ दिल का इंसान है। अजय राय होना आज कि तारीख में बेहद मुश्किल है। सत्ता से टकराने वाला एक बहादुर योद्धा। मैं उनके जज्बे को प्रणाम करता हूं। आज के जनादेश 2024 धन्यवाद एवं आभार समारोह को समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष सुजीत सिंह यादव, रामाशंकर पटेल, लालमणि वर्मा, प्रजानाथ शर्मा, प्रोफेसर सतीश राय, डॉ प्रमोद पांडेय, प्रकाश सिंह ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के अंत में अध्यक्षीय भाषण देते हुए पूर्व विधायक स्व ऊदल जी की बिटिया रमा ऊदल ने कहा कि हम सब मजबूती से चुनाव लडे हैं। यह हमारी नैतिक जीत है। आने वाला समय इंडिया गठबंधन का है। कार्यक्रम का संचालन देवेंद्र सिंह ने और आभार ज्ञापन जिलाध्यक्ष राजेश्वर सिंह पटेल ने किया।

इस धन्यवाद एवं आभार समारोह में जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राजीव गौतम, ओम प्रकाश ओझा, फसाहत हुसैन बाबू, अमित सोनकर, सरिता पटेल, उमेश चंद्र गोंड ,सुशील सिंह, राजेंद्र सिंह, मनीष मोरोलिया, हसन मेंहदी कब्बन, डॉ नृपेंद्र नारायण सिंह, अशोक पटेल, राजेश त्रिपाठी, सुनील राय, विश्वनाथ कुंवर, विकास सिंह, अजय सिंह, अनुराधा यादव, श्रद्धा राय, अशोक सिंह, शारदा टंडन, राजीव राम, चक्रवर्ती पटेल, बृजेश जैसल, राम सिंगार पटेल, राम आसरे पटेल, सुनील राय, अरुण सिंह, संतोष मौर्या, केशव वर्मा, मीत यदुवंशी, रेनू चौधरी, साहिस्ता याशमी समेत बड़ी संख्या में इंडिया गठबंधन के सम्मानित नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे ।